2022 में खरीदने के लिए बेस्ट स्मार्टवॉच और फिटनेस वियरेबल बैंड

|
2022 में खरीदने के लिए बेस्ट स्मार्टवॉच और फिटनेस वियरेबल बैंड

Smartwatches और फिटनेस वियरेबल्स की पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ रही है, भारत वियरेबल डिवाइस के लिए लीडिंग ग्लोबल मार्केट में से एक है। जबकि इस ग्रोथ को किफायती स्मार्टवॉच सेगमेंट में देखा जा सकता है, हमने प्रीमियम स्पेस में ब्रांडों के मजबूत प्रदर्शन को भी देखा है, जहां Apple और Samsung लगातार एक्सीलेंस हासिल कर रहे हैं। अगर आप भी एक नई स्मार्टवॉच खरीदना चाह रहे हैं और जानना चाहते हैं कि आपके ऑप्शन क्या हैं, तो 2022 में लॉन्च किए गए बेस्ट डिवाइस की हमारी लिस्ट आप देख सकते है।

 

2021 की तरह, 2022 के लिए खराबियां एक बार फिर से Apple और Samsung द्वारा शेयर की गई हैं। हालाँकि, हमारे पास फॉर्म फैक्टर, फीचर्स, यूज केस और कीमत के आधार पर कुछ सिफारिशें हैं, जिनमें Fossil, Garmin, और Noise जैसे ब्रांडों को ऑनरेबल मेंशन किया गया है। यहां हमारी 2022 की सबसे बेस्ट स्मार्टवॉच और फिटनेस वियरेबल्स लिस्ट दी गई है।

Apple वॉच सीरीज 8 और Samsung Galaxy वॉच 5 प्रो

पिछले साल की तरह, यह 2022 की बेस्ट स्मार्टवॉच में से एक है और Apple और सैमसंग के बीच एक ठोस टाई है। यह दो डिवाइस की प्लेटफ़ॉर्म स्पेशिलिटी के चलते ही Apple वॉच केवल iPhones के साथ काम करती है, जबकि Samsung Galaxy Watch 5 Pro केवल Android स्मार्टफ़ोन के साथ यूज किया जा सकता है। स्वाभाविक रूप से, यहां आपकी वरीयता इस बात पर निर्भर करेगी कि आप किस स्मार्टफोन का यूज करते हैं।

Apple वॉच सीरीज 8

प्रोडक्ट रेंज में पिछले वर्जन की तरह, Apple वॉच सीरीज़ 8 स्मार्टवॉच सबसे सपोर्ट, अच्छी तरह से फर्निश्ड और सटीक स्मार्टवॉच में से एक है जिसे आप खरीद सकते हैं।

 

यह आपके स्मार्टफोन के कलाई पर लगे एक्सटेंशन के रूप में काम करता है, जिससे आप कॉल और नोटिफिकेशन को देख सकते हैं और उनका जवाब दे सकते हैं, अपनी फिटनेस को ट्रैक करने के साथ बहुत कुछ कर सकते हैं। एडवांस हेल्थ और सिक्योरिटी ट्रैकिंग, फास्ट चार्जिंग, फिटनेस और स्लीप ट्रैकिंग में कई बदलाव और एक आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस इसे 2022 के लिए हमारी टॉप पसंद बनाते हैं।

2022 में खरीदने के लिए बेस्ट स्मार्टवॉच और फिटनेस वियरेबल बैंड

samsung galaxy वॉच 5 प्रो

सैमसंग के लिए 'प्रो' वर्जन का विचार नया नहीं है, यह पहली बार है जब कोरियाई ब्रांड ने अपनी स्मार्टवॉच के लिए इसे लागू किया है। सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 प्रो स्मार्टवॉच में एक ठोस और मजबूत टाइटेनियम केस, सटीक फिटनेस ट्रैकिंग और सैमसंग के वेयरओएस और वनयूआई वॉच सॉफ़्टवेयर के यूनिक कांबिनेशन के फायदे हैं।

हालांकि सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 की तुलना में थोड़ा ज्यादा महंगा है , प्रो वर्जन बेहतर दिखने के साथ ही बॉक्स में बेल्ट और बेहतर बैटरी प्रोवाइड करता है। आपके पास ब्लूटूथ-ओनली या एलटीई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का ऑप्शन है।

Garmin Venu 2 Plus फिटनेस ट्रैकिंग के लिए बेस्ट

अगर फिटनेस ट्रैकिंग आपका प्राइमरी परपज है, तो Garmin Venu 2 Plus 2022 के लिए हमारी टॉप पसंद है। सटीक फिटनेस ट्रैकिंग के साथ, AMOLED डिस्प्ले, iOS और Android दोनों प्लेटफॉर्म पर सपोर्ट करता है। बैटरी लाइफ की बात करें तो वह भी अच्छी है।

गार्मिन वेनू 2 प्लस एक प्रीमियम पर आता है, और आप इस कीमत पर सेलुलर कनेक्टिविटी के साथ एक कंप्लीट स्मार्टवॉच लेने के लिए सोच सकते हैं। हालाँकि, यह फिटनेस और हेल्थ ट्रैकिंग के यूज में आसान है।

noise colorfit pro 4

यह किफायती स्मार्टवॉच सेगमेंट है जो वास्तव में वॉल्यूम बढ़ाता है, और नॉइज़ कलरफिट प्रो इस साल लॉन्च किए गए सबसे अच्छे बजट डिवाइसों में से एक है। तेज और चमकीले रंग की स्क्रीन, ब्लूटूथ कॉलिंग वर्किंग कैपेसिटी, रिलेटेबल कनेक्टिविटी और नोटिफिकेशन पुशिंग के साथ नॉइज कलरफिट प्रो 4 पैसे के लिए एक्सीलेंस वैल्यू प्रोवाइट करता है।

फ़िटनेस और हेल्थ ट्रैकिंग आमतौर पर बजट डिवाइस में एक्सीलेंस नहीं होती है, और Noise ColorFit Pro 4 अलग नहीं है। हालाँकि, यह कस्टमाइजेबिलिटी, नोटिफिकेशन, शार्प और बड़ी स्क्रीन और ब्लूटूथ कॉलिंग है जो इसे एक सार्थक सिफारिश बनाता है, विशेष रूप से डिवाइस की कीमत को देखते हुए।

 
Best Mobiles in India

English summary
As the popularity of smartwatches and fitness wearables continues to grow, India is one of the leading global markets for wearable devices. While this growth can be seen in the affordable smartwatch segment, we have also seen strong performance from brands in the premium space, where Apple and Samsung continue to excel.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X