सुरक्षा की चिंता के बावजूद जूम यूजर्स की संख्या हुई 30 करोड़ हुई

|

वीडियो मीट एप जूम का वैश्विक स्तर पर इस्तेमाल करने वालों की संख्या 30 करोड़ के पार पहुंच गई है, जो पिछले महीने के इसके 20 करोड़ यूजर्स में 50 प्रतिशत की वृद्धि है और 2019 के अंत में इसके 10 करोड़ यूजर्स के मुकाबले यह महत्वपूर्ण वृद्धि है। वीडियो मीटिंग प्लेटफॉर्म ने कोविड-19 महामारी के बाद से यूजर्स की संख्या में जबरदस्त वृद्धि देखी गई है, क्योंकि लाखों लोगों को घर से काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

सुरक्षा की चिंता के बावजूद जूम यूजर्स की संख्या हुई 30 करोड़ हुई

 

जूम के सीईओ एरिक युआन ने एक बयान में कहा, "स्पष्ट रूप से जूम प्लेटफॉर्म इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान हमारे प्यारे यूजर्स को अविश्वसनीय रूप से मूल्यवान सेवा प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा, "हम दुनिया भर में इतने सारे उद्यमों, अस्पतालों, शिक्षकों और ग्राहकों का विश्वास अर्जित करने के लिए रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

एप्पल ने बनाया टिकटॉक पर ऑफिशियल अकाउंट

जूम हाल ही में सुरक्षा और निजता व गोपनीयता की बढ़ती चिंताओं के कारण सुर्खियों में आया, लेकिन इस बात ने लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप का इ्सतेमाल करने से नहीं रोका। इस सप्ताह के अंत में रिलीज के लिए तैयार जूम 5.0 में यूजर्स को सुरक्षित मीटिंग होस्ट करने और उनके डेटा की सुरक्षा करने में मदद करने के लिए दो नए फीचर शामिल किए गए हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Zoom video conferencing app’s user base grew by another 50% to 300 million in the last three weeks, as the company fought to quell a backlash around security and safety that has seen a number of governments and firms ban its applications.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X