Subscribe to Gizbot

रातों रात बने इतने अमीर कि पीछे छूटे गूगल के को-फाउंडर

Written By:

इन दिनों आप क्रिप्टोकरेंसी के बारे में काफी कुछ सुन रहे होंगे. इन्हें शायद आप Bitcoin के नाम से ज्यादा जानते हों. Bitcoin, Etherum और Litecoin के बाद अब Ripple क्रिप्टोकरेंसी भी काफी सुनने में आ रही है. हाल ही में लॉन्च हुई इस करेंसी से जुड़ी अब एक और खबर सामने आई है जो बेहद कमाल है.

क्रिप्टोकरेंसी में कई लोग अपना पैसा लगाते हैं, हर दिन फेमस हो रही इस तकनीक में अब एक रोमांचक दौरा आया है. अब तक आपने क्रिप्टोकरेंसी की मदद से कई लोगों को पैसा कमाते देखा होगा, लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि इसकी मदद से कोई व्यक्ति सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार हो जाए.

वोडाफोन 1,500 रुपए कैशबैक ऑफ़र, लेकिन ये है शर्त

रातों रात बने इतने अमीर कि पीछे छूटे गूगल के को-फाउंडर

जी हां, बिलकुल ऐसा ही हुआ है. Ripple करेंसी के को-फाउंडर Chris Larsen रातों-रात मल्टी बिलियनेयर बन चुके हैं. इतना ही नहीं Chris Larsen की कमाई इतनी हुई कि वह अब गूगल के को-फाउंडर Sergey Brin और Larry Page से आगे निकल गए हैं.

पॉपुलर Honor View 10 इस कीमत में होगा भारत में लॉन्च

यह सब तक हुआ जब रातों रात Ripple की वैल्यू $0.25 से उछल कर $3.16 हो गई. वहीं अब Ripple Bitcoin के बाद दूसरे रैंक पर है. Ripple को XRP क्रिप्टोकरेंसी टोकन मिला है. यह जो उछाल Ripple की कीमत में आया वो काफी कम समय में देखने को मिला है.

Chris Larsen इस समय 5.19 बिलियन XRP के साथ है और इस टोकन पर अब 17% स्टेक रिकॉर्ड हुआ है. यानी कि Larsen के पास फिलहाल 15.6 बिलियन XRP है. उनकी नेट वर्थ $54.2 बिलियन के करीब है. इस पूरे बदलाव के बाद XRP की मार्केट वैल्यू $3.84 है, जो कि नेट वर्थ $59.9 के करीब है. इसके बाद Larsen का नंबर फेसबुक के को-फाउंडर Mark Zuckerberg के ठीक बाद आता है जो कि फोर्ब्स की दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूचि में नंबर 4 पर हैं.

English summary
Ripple founder is now richer than Google's co-founders. Ripple is second biggest after Bitcoin. Read more about the news in Hindi.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot