Whatsapp के फीचर, यूज़र की 'Privacy' पर कर रहे हैं अटैक

Written By:

व्हाट्सऐप दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली मैसेजिंग ऐप है। 180 देशों में WhatsApp पर अब लगभग 1.2 बिलियन यूज़र्स एक्टिव हैं। अपने इजी इंटरफ़ेस के कारण भी इस ऐप को काफी पसंद किया जाता है। यही कारण है कि इसकी पॉपुलैरिटी हर दिन बढ़ रही है।

अब व्हाट्सएप पर ऑफलाइन होकर भी भेज सकते हैं मैसेज

व्हाट्सऐप के फीचर्स खोल देंगे यूज़र्स की पोल

व्हाट्सऐप के अधिक इस्तेमाल का एक और कारण इसके फीचर्स भी हैं। जो इस ऐप को मजेदार बनाते हैं। यह न केवल टेक्स्ट मैसेज, वॉयस कॉलिंग और विडियो कॉलिंग का फीचर देती है बल्कि इसके साथ ही कई तरह की मीडिया शेयर की सुविधा भी देती है।

Xiaomi Mi 3rd एनिवर्सरी सेल, 1 रुपए की फ़्लैश सेल

हाल ही में वह्ट्सऐप ने नया फीचर जोड़ा है, जिसके चलते इस ऐप पर अब हर तरह की फाइल शेयर की जा सकेंगी। हर दिन ऐप पर ऐड किए जाने वाले यही फीचर्स इसे और शानदार बनाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस ऐप के कुछ फीचर्स आपकी प्राइवेसी पर भी अटैक करते हैं, कैसे? आइए जानते हैं।

जैली प्रो रिव्यु : शौक बड़ी ... 'छोटी' चीज है!

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

व्हाट्सऐप लोकेशन

व्हाट्सऐप अपने यूज़र्स को लोकेशन शेयरिंग की सुविधा देता है। इस फीचर से आप जहां मजूद हैं, वहां की लोकेशन किसी से भी शेयर कर सकते हैं। जिससे कोई भी आप तक पहुँच सकता है। एक ओर जहां ये आपके काम आ सकता है वहीं यह मुसीबत भी बन सकता है। जरा सोचिए यदि आप अपनी लोकेशन किसी गलत इंसान के साथ शेयर कर दें तो..?

लास्ट सीन

इस फीचर के चलते तो व्हाट्सऐप के लगभग हर यूज़र ने मुसीबत झेली होगी। चाहे दोस्तों के ताने हो या घरवालों की फटकार, यदि लास्ट सीन किसी ऐसे ने देख लिया जिसे आप इग्नोर कर रहे हैं तो यह आपके लिए परेशानी पैदा कर सकता है। हालांकि यूज़र के पास इसे हाईड करने का भी ऑप्शन है।

व्हाट्सऐप यूज़र्स का डाटा फेसबुक से करेगा शेयर

व्हाट्सऐप ने पिछले साल जानकारी दी थी कि कैसे वो फेसबुक के साथ यूज़र्स का डाटा शेयर करेगा। ऐप का कहना है इससे यूज़र को फेसबुक पर बेहतर सुझाव मिलेंगे। हालांकि कंपनी ने यह भी साफ़ किया है कि इससे कोई स्पैम नहीं होगा। लेकिन जबा डाटा शेयरिंग की बात आती है तो यह कहीं न कहीं खतरनाक भी हो सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Thes features of whatsapp will attack on user's privacy. What are these features and how do they affect privacy, all you need to know in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
भाजपा से हाथ मिलाने के बाद नीतीश को सताने लगा यह डर
भाजपा से हाथ मिलाने के बाद नीतीश को सताने लगा यह डर
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
Opinion Poll

Social Counting